इमामी का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में एक प्रतिशत से अधिक बढ़कर 39 करोड़ रुपये

Friday, Aug 07, 2020 - 07:27 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) घरेलू एफएमसीजी कंपनी इमामी लिमिटेड का एकीकृत शुद्ध लाभ जून तिमाही में 1.17 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 39.58 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही के दौरान उसे 39.12 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ था।

हालांकि, समीक्षाधीन तिमाही में इसका राजस्व 25.79 प्रतिशत घटकर 481.34 करोड़ रुपये रहा, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 648.64 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने कहा, ‘‘इमामी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतीपूर्ण समय को धता बताते हुए वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में ठोस प्रदर्शन किया।’’
कंपनी ने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला और बिक्री में मई व जून में उल्लेखनीय सुधार देखने का मिला और इस दौरान राजस्व में अच्छी वृद्धि देखी गयी।

इमामी ने कहा, "यह कड़े लागत नियंत्रण उपायों और कच्चे माल की नरम कीमतों के कारण संभव हुआ, जिसने राजस्व में गिरावट के बावजूद लाभ में सुधार करने में मदद की।"
कंपनी ने कहा, "हालांकि, लॉकडाउन के कारण हमारे ग्रीष्मकालीन पोर्टफोलियो पर असर हुआ, लेकिन चिकित्सा व स्वच्छता से जुड़ी श्रेणी में 29 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि हुई।’’
इमामी के निदेशक मोहन गोयनका ने कहा, "हमारे मई के प्रदर्शन ने भी काफी सुधार दिखाया। हमने जुझारू रणनीति के साथ सफलतापूर्वक उभरने के लिये वर्तमान चुनौतियों को पार किया।’’
इमामी के निदेशक हर्ष वी अग्रवाल ने कहा, "हम आने वाले कुछ महीनों में स्वास्थ्य व स्वच्छता खंड में कुछ और नये उत्पाद पेश करेंगे।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising