मुरुगप्पा समूह 700 करोड़ रुपये निवेश करेगी सीजी पावर में

Friday, Aug 07, 2020 - 06:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) मुरुगप्पा समूह की कंपनी ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स आफ इंडिया लिमिटेड (टीआईआईएल), घोटाले से जूझ रही कंपनी सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्युशंस लिमिटेड में 700 करोड़ रुपये निवेश करेगी। इस निवेश से टीआईआईएल, सीजी पावर की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।

सीजी पॉवर ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा है कि इसके लिए टीआईआईएल को 64.25 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। प्रत्येक शेयर का मूल्य 8.56 रुपये होगा, इस तरह कुल निवेश 550 करोड़ रुपये होगा। इसके अलावा टीआईआईएल अगले डेढ़ साल में कंपनी में 150 करोड़ रुपये का निवेश परिवतर्नीय वारंट खरीदने में भी करेगी।

मुरुगप्पा समूह और सीजी पावर के बीच इसे लेकर एक गैर-बाध्यकारी समझाा हुआ था। सीजी पावर के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को इस निवेश की मंजूरी दे दी।

यह निवेश इस बातर पर निर्भर करेगा कि टीआईआईएल को सीजी पावर के रिणदाताओं द्वारा स्विस चैलेंज प्रोसेस का विजेता घोषित किया जाता है। इसके बारे में 28 अगस्त को घोषणा की जायेगी।
स्विस चैलेंज पेशकश के तहत अन्य संभावित निवेशक भी अपनी अपनी बोली पेश कर सकते हैं। हालांकि, इसमें टीआईआईएल, जो कि पहला निवेशक है उसे अन्य बोलियों के समक्ष प्रतिवादी बोली लगाने का अधिकार होगा।
वीजी पॉवर में 550 करोड़ रुपये के निवेश से टीआईआईएल को 51 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राप्त हो जायेगी और वारंट के इक्विटी में परिवर्तित होने पर हिस्सेदारी और बढ़ जायेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising