भारत में गेमिंग श्रेणी पर ध्यान केंद्रित कर रही है हरमन

Friday, Aug 07, 2020 - 02:42 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) ऑडियो समाधान मुहैया कराने वाली कंपनी हरमन भारत में गेमिंग श्रेणी पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी तेजी से बढ़ रहे इस क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत बनाने के लिये चैनल के विस्तार तथा बिक्री व विपणन के प्रयासों में निवेश कर रही है। कंपनी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

हरमन के पास एकेजी, हरमन कार्डन, इनफिनिटी और जेबीएल जैसे ब्रांड हैं। कंपनी ने हाल ही में गेमिंग पसंद करने वाले उपभोक्ताओं के लिये भारत में हेडसेट की नयी श्रृंखला जेबीएल क्वांटम पेश की है।

हरमन के उपाध्यक्ष (लाइफस्टाइल ऑडियो) विक्रम खेर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने इस रेंज को विकसित करने के लिये महत्वपूर्ण रूप से निवेश किया है ... हम उम्मीद करते हैं कि गेमिंग हमारी वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान देगा।’’
उन्होंने कहा कि गेमिंग खंड में इस वर्ष के भीतर हमारे राजस्व में 10 प्रतिशत योगदान देने की क्षमता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम मानते हैं कि हम सही समय पर बाजार में प्रवेश कर रहे हैं। भारत में मांग काफी अधिक रही है। गूगल, केपीएमजी आदि की विभिन्न रिपोर्टों में 2021 तक गेमिंग बाजार के 1.1 अरब डॉलर तक पहुंच जाने का अनुमान लगाया गया है। अब इसका आकार और भी बड़ा होने की संभावना है।’’
खेर ने कहा, "हम चैनल के विस्तार तथा बिक्री और विपणन प्रयासों में निवेश कर रहे हैं ताकि हम सही उपभोक्ताओं तक पहुंच सकें।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising