केकेआर संबंधित एसोटेरिक-2 ने इंडिग्रिड में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने के अनुबंध को समाप्त किया

Monday, Aug 03, 2020 - 10:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन अगस्त (भाषा) बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट इंडिग्रिड ने सोमवार को कहा कि वैश्विक निवेश कंपनी केकेआर से संबद्ध एसोटेरिक-2 ने उसमें 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के अनुबंध को समाप्त कर दिया है।

एसोटेरिक-2 को इंडिग्रिड (इंडिया ग्रिड ट्रस्ट) की निवेश प्रबंधक स्टरलाइट पावर ग्रिड वेंचर लि. (एसपीजीवीएल) से 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदनी थी।

इंडिग्रिड ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘उसके निवेश प्रबंधक को केकेआर एंड कंपनी की संबद्ध इकाई एसोटेरिक-2 पीटीई लि. का तीन अगस्त, 2020 को पत्र मिला। इसमें एसपीजीवीएल (इंडिग्रिड की प्रायोजक) के साथ इंडिग्रिड में उससे (एसपीजीवीएल) 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद के संदर्भ में अंनुबध व्यवस्था समाप्त करने के बारे में सूचना दी गयी...।’’
सूचना में कहा गया है कि इसके साथ एसोटेरिक-2 ने इंडिग्रिड के प्रायोजक के रूप में मनोनीत किये जाने के इरादे को भी वापस ले लिया है।

कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह सौदा कितने का था।

इस बारे में एसपीजीवीएल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘सितंबर 2019 में स्टरलाइट पावर ग्रिड वेंचर्स लि. और केकेआर ने इंडिग्रिड में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के लिये समझौता किया था। यह समझौता 15 जुलाई 2020 को स्वत: समाप्त हो गया।’’
इंडिग्रिड एक बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट (इनविट) है जिसका गठन भारत में अंतरराज्यीय बिजली पारेषण संपत्ति खरीदने के लिये हुआ। इंडिग्रिड का गठन 21 अक्टूबर 2016 को स्टरलाइट पावर ग्रिड वेंचरर्स लि. ने किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising