कोविड-19: टेक महिंद्रा ने स्क्रीनिंग के लिए पेश किया ’एमहेल्दी’ प्रौद्योगिकी समाधान

Monday, Aug 03, 2020 - 08:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन अगस्त (भाषा) प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा ने कोरोना वायरस से कंपनियों के कार्यबल और सामुदायिक सुरक्षा के लिए ‘एमहेल्दी’ समाधान पेश किया है।
यह कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग और डेटा विश्लेषण जैसी आधुनिक तकनीकों पर आधारित एक प्रौद्योगिकी समाधान है जो किसी कार्यस्थल पर मौजूद कर्मचारियों की नियमित अंतराल पर स्क्रीनिंग कर कामकाज की जगह को सुरक्षित रखने में मदद करता है।

कंपनी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि यह समाधान किसी व्यक्ति की कोरोना वायरस से जुड़े विभिन्न जोखिमों जैसे कि पहले से अन्य बीमारियों का होना, प्रतिरोधक क्षमता की स्थिति, पूर्व संक्रमण इत्यादि की जांच के लिए कार्यस्थल पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति की नियमति अंतराल पर स्क्रीनिंग में मदद करता है।

कंपनी के ​​प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीपी गुरुनानी ने कहा, ‘‘दुनिया काम पर लौटने के बारे में सोच रही है, नियोक्ता और कर्मचारियों दोनों को जोखिम और सुरक्षा उपायों को लेकर चिंताएं हैं। इसे देखते हुए टेक महिंद्रा की टीम ने ''एमहेल्दी'' समाधान विकसित किया है। यह न सिर्फ कोविड-19 के जोखिमों का त्वरित मूल्यांकन करता है, बल्कि उन सभी कारकों की भी स्क्रीनिंग करता है जो इस जोखिम में योगदान कर सकते हैं।’’
एमहेल्दी आईएसओ 13485-2016 प्रमाणित है। साथ ही इसे केंद्रीय औषिधि मानक नियंत्रण संगठन से भी मान्यता मिली है। यह 32 से अधिक स्क्रीनिंग परीक्षणों के साथ 96 प्रतिशत सटीक एंटीबॉडी परीक्षण करने में सक्षम है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising