महिलाओं को समान अवसर उपलब्ध कराना प्राथमिकता में शामिल: खट्टर

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़, दो अगस्त (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने महिला सशक्तीकरण के लिए की गई अपनी सरकार की पहलों की रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि महिलाओं को समान अवसर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है।
मुख्यमंत्री ने शिक्षकों, सरपंचों, छात्राओं और स्वयं-सहायता समूहों समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी महिलाओं के साथ वेबिनार के दौरान यह बात कही।
वेबिनार के दौरान करनाल के शामगढ़ गांव की अर्चना चौधरी ने महिला सुरक्षा पर खट्टर से सवाल पूछा। चौधरी ने बताया कि वह पांच साल तक अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहीं और वहां ट्रक चलाया।

उन्होंने कहा, ''''मैं अमेरिका में ट्रक चलाती थी। जब मैं रात में ट्रक चलाती थी तो दिन की तरह सुरक्षित महसूस करती थी। क्या हरियाणा में महिलाओं को ऐसा माहौल मिल सकता है? क्या वे देर रात में बाहर निकलते समय उतना ही सुरक्षित महसूस कर सकती हैं? सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिये क्या कदम उठाए हैं।''''

मुख्यमंत्री ने इसके जवाब में कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में 31 महिला थाने खोले हैं। खट्टर ने महिलाओं के खिलाफ अपराध को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात कहते हुए कड़े कानून बनाने का दावा किया।

खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं की शिक्षा पर बहुत जोर दे रही है और उन्हें प्रगति के लिये समान अवसर उपलब्ध करा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Related News

Recommended News