पहली तिमाही में जियो का शुद्ध लाभ 183 प्रतिशत उछलकर 2,520 करोड़ रुपये

Saturday, Aug 01, 2020 - 12:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो का शुद्ध लाभ जून तिमाही में लगभग 183 प्रतिशत उछलकर 2,520 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 891 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी का परिचालन से प्राप्त राजस्व भी 33.7 प्रतिशत बढ़कर 16,557 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 30 जून 2020 तक बढ़कर 39.83 करोड़ हो गयी। आलोच्य तिमाही के दौरान प्रति ग्राहक कंपनी का औसत राजस्व 140.3 रुपये प्रति माह रहा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) मुकेश अंबानी ने कहा, ‘‘जियो की शुरुआत एक मजबूत और सुरक्षित वायरलेस व डिजिटल नेटवर्क बनाकर भारत में हर किसी को डिजिटल कनेक्टिविटी का लाभ देने के दृष्टिकोण के साथ हुई। अब तेरह निवेशक, जिनमें सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों और वैश्विक निवेशक शामिल हैं, अब हमारे साथ यह दृष्टिकोण साझा करते हैं।’’
उन्होंने कहा कि भारतीय स्टार्टअप और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ साझेदारी के साथ जियो प्लेटफॉर्म्स डिजिटल व्यवसायों के लिये अगले चरण की तेज वृद्धि दर्ज करने के लिये तैयार है।

अंबानी ने कहा, "हमारी वृद्धि की रणनीति सभी 1.3 अरब भारतीयों की जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य पर केंद्रित है। हम भारत को डिजिटल सोसाइटी बनाने की प्रक्रिया में एक प्रमुख भूमिका निभाने पर केंद्रित हैं।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising