मैं अपने निर्देशकों पर पूरा भरोसा करता हूं: नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Thursday, Jul 30, 2020 - 10:01 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि वह ऐसे अभिनेता हैं, जो निर्देशक के कहने पर हर चीज करता है और जब वह एक भूमिका के लिए तैयार हो रहे होते हैं, तो खुद को पूरी तरह से तैयार रखते हैं और मन को बिल्कुल साफ रखते हैं।
गैंग्स ऑफ वासेपुर", "बदलापुर", "बजरंगी भाईजान" जैसी फिल्मों और नेटफ्लिक्स की सीरीज "सेक्रेड गेम्स" के लिए जाने जाने वाले 46 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह पहले से ही अपने दिमाग में एक चरित्र नहीं बनाते हैं। उन्हें डर होता है कि कहीं वह गलत ट्रैक पर न चला जाए।
उन्होंने एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा को बताया ‘‘मेरी अभिनय प्रक्रिया निर्देशकों पर निर्भर करती है, मैं उन पर पूरी तरह से भरोसा करता हूं। मैं अपनी स्लेट को साफ रखता हूं। मैं फिल्म में काम शुरू करने तक खुद को मूर्ख (भूमिका के बारे में) मानता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब हम शुरू करते हैं, तो मैं निर्देशक के कहे अनुसार भूमिका को समझने की कोशिश करता हूं। इसके अलावा, जब आप महान अभिनेताओं के साथ काम करते हैं, तो आपका प्रदार्शन स्वत: एक स्तर ऊपर चला जाता है।’’ राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातक सिद्दीकी अगली बार क्राइम थ्रिलर ‘‘रात अकेली है’’ में दिखाई देंगे, जो कास्टिंग निर्देशक हनी त्रेहान की निर्देशक के तौर पर पहली फिल्म है।
फिल्म में अभिनेता ने पुलिस निरीक्षक जतिल यादव की भूमिका निभाया है, जिन्हें एक राजनेता की मौत की जांच के लिए बुलाया जाता है।

फिल्म में उनके साथ राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी, तिग्मांशु धूलिया, शिवानी रघुवंशी, निशांत दहिया, इला अरुण, स्वानंद किरकिरे और आदित्य श्रीवास्तव भी हैं। नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार से फिल्म की स्ट्रीमिंग शुरू होगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising