फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट की अगुवाई वाले निेवेशकों के समूह से 1.2 अरब डॉलर का निवेश मिला

Tuesday, Jul 14, 2020 - 06:42 PM (IST)

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (भाषा) ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट ने वॉलमार्ट की अगुवाई वाले निवेशकों से समूह से 1.2 अरब डॉलर की राशि जुटाए हैं। ई-कॉमर्स में वॉलमार्ट बहुलांश शेयरधारक है।
वॉलमार्ट ने 2018 में 16 अरब डॉलर का निवेश कर फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।
फ्लिपकार्ट ने कहा कि नए निवेश के इस चरण में समूह के मौजूदा शेयरधारकों ने भी हिस्सा लिया। इस निवेश के बाद फ्लिपकार्ट का मूल्यांकन 24.9 अरब डॉलर हो गया है। बयान में कहा गया है कि उसे यह वित्तपोषण वित्त वर्ष की शेष अवधि में दो चरणों में मिलेगा।
फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘कंपनी में वॉलमार्ट के शुरुआती निवेश के बाद से हमने प्रौद्योगिकी, भागीदारी और नई सेवाओं के जरिये अपनी पेशकश का काफी विस्तार किया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘आज हम इलेक्ट्रॉनिक्स और फैशन क्षेत्र में सबसे आगे हैं और अन्य सामान्य श्रेणियों और किराने आदि में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि कंपनी अगले 20 करोड़ खरीदारों को ऑनलाइन लाने के लिए नवोन्मेषण करती रहेगी। फ्लिपकार्ट का गठन 2007 में हुआ था। समूह की कंपनियों में फ्लिपकार्ट के अलावा डिजिटल भुगतान मंच फोनपे, फैशन क्षेत्र की साइट मिन्त्रा और ईकार्ट शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising