पिता पुत्र की मौत के मामले में एनएचआरसी ने तमिलनाडु के डीजीपी को भेजा नोटिस

Wednesday, Jul 01, 2020 - 04:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बुधवार को कहा कि उसने तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक और राज्य के थूथुकुडी जिले के पुलिस अधीक्षक को पिता पुत्र की मौत के संबंध में नोटिस जारी किया है जिनकी मौत पुलिस द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के कारण हुई थी।
एनएचआरसी ने ट्वीट में यह भी कहा कि उसने छह सप्ताह में पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है जिसमें कानूनी जांच रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम जांच रिपोर्ट, चिकित्सकीय जांच दस्तावेज, मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट और दोनों मृतकों की स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट शामिल होनी चाहिए।
मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले पी जयराज और उनके बेटे बेनिक्स को लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।
उन दोनों की मौत कोविलपट्टी के एक अस्पताल में 23 जून को हुई थी जिसके बाद पिता पुत्र के परिजनों ने आरोप लगाया था कि मौत से पहले सतनकुलम पुलिस थाने में पिता पुत्र को बेरहमी से पीटा गया।
इस घटना से देशव्यापी रोष उत्पन्न हुआ है।
एनएचआरसी में ट्वीट में कहा, “एनएचआरसी ने तमिलनाडु के डीजीपी और थुथुकुडी के पुलिस अधीक्षक को उस मामले में नोटिस भेजा है जिसमें कथित तौर पर पुलिस की यातना से पिता पुत्र की मौत हो गई थी।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising