कमजोर आर्थिक भावनाएं गुणवत्तापूर्ण खरीदारी को बढ़ावा देंगी: वालमार्ट इंडिया सीईओ

Sunday, Jun 21, 2020 - 05:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) वालमार्ट इंडिया के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मौजूदा कमजोर आर्थिक भावनाएं आगे चलकर ग्राहकों के बीच गुणवत्तापूर्ण खरीदारी को बढ़ावा देंगी और लॉकडाउन के बाद भी खुदरा क्षेत्र में ऑनलाइन के साथ ही डिलीवरी बिक्री बढ़ती रहेगी।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन मूल रूप से उपभोक्ताओं की आदतों को बदल देगा, और यहां तक ​​कि प्रतिबंधों के पूरी तरह खत्म होने के बाद भी उपभोक्ता आवाजाही को जरूरी यात्राओं तक सीमित रखेंगे तथा सुरक्षा कारणों से घर में रहना पसंद करेंगे और ऑनलाइन तथा डिलीवरी के लिए ऑर्डर करना जारी रखेंगे।

वॉलमार्ट इंडिया बेस्ट प्राइस के सीईओ समीर अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कमजोर आर्थिक भावनाओं के साथ हम उम्मीद करते हैं कि ग्राहक ज्यादा गुणवत्तापूर्ण खरीदारी की ओर बढ़ेंगे।’’
उन्होंने कहा कि महामारी के कारण स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ेगी और इनसे संबंधित उत्पादों की मांग भी बढ़ेगी।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि भरोसेमंद ब्रांडों को फायदा होगा क्योंकि ग्राहक सुरक्षा मानकों और कामकाज के तरीकों को महत्व देंगे।’’
उन्होंने एक अप्रैल से बेस्ट प्राइज वालमार्ट इंडिया के सीईओ का पदभार संभाला है।

वॉलमार्ट इंडिया अमेरिका स्थित दिग्गज रिटेलर वॉलमार्ट इंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और इस समय ‘कैश एंड कैरी’ प्रारूप के तहत 28 बेस्ट प्राइस शॉप का संचालन करती है।
कंपनी का अनुमान है कि छोटी अवधि के लिए गैर-मूलभूत श्रेणियों जैसे छोटे रसोईघर और घरेलू उपकरणों की मांग कम रह सकती है।
इसके अलावा कंपनी को होटल, रेस्टोरेंट और कैटरिंग तथा संस्थागत खरीदारों से मांग बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि अनलॉक 1.0 में इन सेवाओं की इजाजत दी गई है।

अग्रवाल ने कहा लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर होटल, रेस्टोरेंट और कार्यालय बंद थे। इस संस्थानों को दोबारा खोलने पर उन्हें कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए मास्क, सैनिटाइटर जैसे स्वच्छता उत्पादों की जरूरत होगी।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमें लग रहा है कि डिस्पोजेबल उत्पादों की मांग भी बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने सदस्यों के लिए एक नया ऐप और वेबसाइट पेश की है और ई-कॉमर्स के जरिए उनके कारोबार में बढ़ोतरी हुई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising