कोविड-19 संकट के बावजूद अप्रैल-मई में आरसीएफ के औद्योगिक उत्पादों की बिक्री 100 करोड़ के पार

Saturday, Jun 06, 2020 - 09:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह जून (भाषा) कोविड-19 संकट के बावजूद सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी राष्ट्रीय केमिकल्स फर्टिलाइजर्स (आरसीएफ) के औद्योगिक उत्पादों की बिक्री का आंकड़ा चालू वित्त वर्ष के पहले दो माह में 100 करोड़ रुपये को पार कर गया है। उर्वरक मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी है।
मंत्रालय ने कहा, ‘‘कंपनी का परिचालन सफलतापूर्वक चल रहा है। कोविड-19 के मौजूदा संकट के दौर में कंपनी चुनौतियों से निपटने को पूरी तरह तैयार है। साथ ही कंपनी सामने आने वाले अवसरों का लाभ उठाने को भी तैयार है।’’
आरसीएफ के प्रमुख उत्पादों में अमोनिया, अमोनियम नाइट्रेट, अमोनियम बाई-कार्बोनेट, मिथाइल अमाइंस, नाइट्रिक एसिड, डिल्यूट नाइट्रिक एसिड, आर्गन, फॉर्मिक एसिड, डि-मिथइल फार्मामाइड, डि-मिथाइल एक्टामाइड और सोडियम नाइट्रेट शामिल है।
मंत्रालय ने बयान में कहा कि आरसीएफ का एकल शुद्ध लाभ बीते वित्त वर्ष 2019-20 में 49 प्रतिशत बढ़कर 208.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष में 139.17 करोड़ रुपये था।
वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की परिचालन आय 9,698 करोड़ रुपये रही। यह कंपनी के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है।
बयान में कहा गया है कि विभिन्न प्रकार की चुनौतियों के बावजूद कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising