नाईक तीन साल के लिए फिर से एलएंडटी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त

Saturday, Jun 06, 2020 - 04:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह जून (भाषा) इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के निदेशक मंडल ने ए एम नाईक को और तीन साल के लिए कंपनी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी है। उनका तीन साल का नया कार्यकाल एक अक्टूबर, 2020 से शुरू होगा।
बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि नाईक का मौजूदा कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है।
इसके साथ ही कंपनी बोर्ड ने दीप किशोर सेन के पूर्णकालिक निदेशक पद पर कार्यकाल के विस्तार की मंजूरी दे दी है।
एलएंडटी ने बयान में कहा कि उसके निदेशक मंडल की पांच जून को हुई बैठक में नामांकन एवं पारितोषिक समिति की सिफारिशों के आधार पर इन नियुक्तियों को मंजूरी दी। इसके लिए अब कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।
नाईक को एक अक्टूबर, 2020 से 30 सितंबर, 2023 तक फिर से कंपनी का गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सेन की पूर्णकालिक निदेशक पद पर नियुक्ति एक अक्टूबर, 2020 से सात अप्रैल, 2023 तक बढ़ाई गई है। नाईक के नेतृत्व में कंपनी चुनौतियों से उबरते हुए और मजबूत हुई है। समूह ने कहा कि मीडिया सर्वे में नाईक को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले दिग्गजों में शामिल किया गया है।
नाईक 1965 में कंपनी से कनिष्ठ इंजीनियर के रूप में जुड़े थे। वह महाप्रबंधक से प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर पहुंचे। 29 दिसंबर, 2003 को उन्हें कंपनी का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया। वह 2012 से 2017 तक समूह के कार्यकारी चेयरमैन पद पर है। अक्टूबर, 2017 में उन्होंने कार्यकारी जिम्मेदारियों को छोड़ दिया और उन्हें समूह का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising