कोविड-19 की वजह से न तो 2025 के लक्ष्य में बदलाव किया, न निवेश रोकेंगे : स्कोडा ऑटो

Tuesday, May 26, 2020 - 06:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) चेक वाहन कंपनी स्कोडा ने कहा है कि कोरोना वायरस महामरी की वजह से वह भारत में 2025 तक सालाना एक लाख कारों की बिक्री के लक्ष्य में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है। स्कोडा ऑटो, फॉक्सवैगन समूह की इकाई है।
स्कोडा ऑटो इंडिया ने मंगलवार को तीन नए उत्पाद सेडान रैपिड और सुपर्ब के नए संस्करण के साथ एसयूवी करोक्यू पेश किए। इनकी शुरुआती कीमत क्रमश 7.49 लाख, 29.99 लाख और 24.99 लाख रुपये है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वह भारत में अपने निवेश को रोकने नहीं जा रही है। हालांकि, स्वास्थ्य संकट की वजह से वह शायद लक्ष्य की प्राप्ति नहीं कर सके।
स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक होलिस ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हमारा मानना है कि कोविड-19 का लघु से मध्यम अवधि का प्रभाव होगा। हम भारत की दीर्घावधि की क्षमता में भरोसा है। हमें 2025 तक भारत में सालाना एक लाख कारों की बिक्री के लक्ष्य में बदलाव नहीं कर रहे हैं। भारत स्कोडा के लिए शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में होगा।
यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी भारत में निवेश करना जारी रखेगी, उन्होंने कहा कि हमारी निवेश रोकने की कोई योजना नहीं है। स्कोडा ऑटो भारत 2.0 कार्यक्रम के तहत भारत में फॉक्सवैगन समूह के पुनरोद्धार कार्यक्रम की अगुवाई कर रही है। इसके तहत 2019 से 2021 तक एक अरब यूरो या 7,900 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है।
समूह ने 2025 तक भारत के यात्री कार बाजार में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। अभी यह दो प्रतिशत के आसपास है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising