रिलायंस का ऑनलाइन किराना स्टोर ‘जियोमार्ट’ 200 शहरों में पहुंचा

Tuesday, May 26, 2020 - 06:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियोमार्ट ब्रांड के तहत अपने ऑनलाइन किराना कारोबार का विस्तार 200 शहरों में किया है।
मुकेश अंबानी की कंपनी अब ये सेवा सभी प्रमुख महानगरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता के साथ मैसूरु, बठिंडा और देहरादून जैसे छोटे शहरों में भी उपलब्ध करा रही है। जियोमार्ट ने पिछले महीने यह सेवा पायलट आधार पर शुरू की थी। इसके तहत वह मुंबई के आसपास के तीन इलाकों में सेवाएं दे रही थी।
क्रेडिट सुइस ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जियोमार्ट की सेवाएं शुरू होने से ग्राहकों को बिगबास्केट और ग्रॉफर्स जैसे कंपनियों का विकल्प मिल गया है।
क्रेडिट सुइस ने कहा कि डी-मार्ट की अप्रैल की आय में 45 प्रतिशत की कमी आई है। लॉकडाउन की वजह से कंपनी के करीब 50 स्टोर बंद रहे या उन्हें कुछ घंटों के लिए ही खोलने की अनुमति मिली। ऐसे में स्टोरों पर बिक्री घटी है, लेकिन ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी आई है।
सीएलएसए ने कहा कि यह वेबसाइट अभी घरों तक आपूर्ति के रिलायंस की ऑफलाइन किराना आपूर्ति श्रृंखला का इस्तेमाल करेगी। जियोमार्ट की वेबसाइट पर ग्राहक सभी किराना उत्पादों, फल-सब्जियों, डेयरी और बेकरी उत्पादों, स्नैक्स और बेवरेजेज का ऑर्डर दे सकते हैं। रिलायंस के प्राइवेट लेबल भी उपलब होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising