पेटीएम पर दुकानदारों ने लॉकडाउन के दौरान चार गुना अधिक भुगतान स्वीकार किया

Thursday, May 21, 2020 - 09:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम पर लॉकडाउन की अवधि के दौरान दुकानदारों के भुगतान स्वीकार करने के मामले में चार गुना वृद्धि दर्ज की गयी है। यह वृद्धि कंपनी को अपनी नयी खाता सेवा में देखने को मिली है।

पेटीएम के उपाध्यक्ष सजल भटनागर ने बृहस्पतिवार को पीटीआई-भाषा से कहा,‘‘ आठ जनवरी से 14 मार्च और 15 मार्च से 15 मई के बीच दुकानदारों के उसकी ‘बिजनेस खाता’ सेवा पर भुगतान स्वीकार करने के मामले में चार गुना वृद्धि दर्ज की गयी है।’’
पेटीएम ने आठ जनवरी को दुकानदारों के लिए मुफ्त ‘पेटीएम बिजनेस खाता’ सेवा शुरू की थी। इसके तहत दुकानदारों को सामान, उसकी कीमत और ग्राहक का फोन नंबर डालकर भुगतान स्वीकार करने की सुविधा मिलती है।

इसके तहत दुकानदार ग्राहक को पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड या नेटबैंकिंग के माध्यम से तय तारीख पर भुगतान करने की याद भी दिला सकता है। यह सेवा ग्राहक को इस संबंध में दुकानदार की ओर से अपने आप एसएमएस करके भुगतान की याद दिलाती है।

भटनागर ने कहा कि पेटीएम बिजनेस खाता किराना दुकानदारों के लिए एक अनिवार्य सेवा बन चुकी है। यह उनके नकद पैसे वसूलने और उधारी याद रखने की प्रक्रिया को डिजिटल बनाती है।

उन्होंने कहा कि पांच महीने की अवधि में इस सेवा के माध्यम से कुल 1,500 करोड़ रुपये का भुगतान स्वीकार किया गया। करीब 10 लाख दुकानदार कंपनी की इस सेवा का उपयोग कर रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising