सैमसंग इंडिया की अपने खुदरा दुकानदारों को डिजिटल बनाने के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी

Thursday, May 21, 2020 - 04:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) सैमसंग इंडिया ने अपने खुदरा दुकानदारों को डिजिटल कारोबार के बारे में प्रशिक्षित करने के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान के मुताबिक पहले चरण में फेसबुक और सैमसंग 800 से ज्यादा ऑफलाइन दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार करने का प्रशिक्षण दे चुके हैं। आने वाले हफ्तों में ऐसे और प्रशिक्षण कार्यक्रम किए जाना तय है।

इस कार्यक्रम के तहत खुदरा दुकानदारों को फेसबुक के स्वामित्व वाली मोबाइल एप फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर उनकी ऑनलाइन मौजूदगी और पहचान बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मोहनदीप सिंह ने कहा, ‘‘पिछले दो महीनों से अधिक अवधि में हमारा ध्यान ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक खुद को नए कारोबारी मॉडल में ढालने पर रहा। सामुदायिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए हमने अपने उत्पादों और सेवाओं की घर पर आपूर्ति करने की प्रणाली विकसित की है।’’
उन्होंने कहा कि फेसबुक के साथ साझेदारी के बाद बड़ी संख्या में मौजूद हमारे खुदरा दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार करने में व्यापक मदद मिलेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising