फ्रैंकलिन टेंपलेटन छह बंद योजनाओं की संपत्तियां बेचने में लेगा कोटक बैंक की मदद

Wednesday, May 20, 2020 - 04:38 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 मई (भाषा) फ्रैंकलिन टेंपलेटन ट्रस्टी सर्विसेजे ने फ्रैंकलिन टेंपलेटन एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) की छह बंद योजनाओं की संपत्तियों के मौद्रिकरण के लिए कोटक महिंद्रा बैंक की नियुक्ति की है। कोटक महिंद्रा बैंक फ्रैंकलिन टेंपलेटन ट्रस्टी सर्विसेज की इन योजनाओं के पोर्टफोलियो बेचवाने में उसकी मदद करेगा।
फ्रैंकलिन टेंपलेटन म्यूचुअल फंड ने बयान में कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक अपनी ऋण पूंजी बाजार टीम के जरिये फ्रैंकलिन टेंपलेटन ट्रस्टी के साथ मिलकर काम करेगा, जिससे छह बंद की गई योजनाओं का मौद्रिकरण किया जा सके।
फ्रैंकलिन टेंपलेटन एमएफ के न्यासियों ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक एक बेहद प्रतिष्टित कंपनी है, जिसका कामकाज का संचालन काफी मजबूत है और उसके पास वित्तीय बाजार की गहरी समझा है। इस पूरी प्रक्रिया में बैक न्यासियों स्वतंत्र सलाह देगा और प्रक्रिया को पूरा करने में मदद करेगा। इससे न्यासियों को जल्द से जल्द संपत्तियों के मौद्रिकरण में मदद मिलेगी।
फ्रैंकलिन टेंपलेटन इंडिया के अध्यक्ष संजय सापरे ने कहा कि अब सभी निवेशकों को कम से कम समय में उचित तरीके से निकलने का विकल्प देना चाहते हैं। हम न्यासियों के बोर्ड और कोटक महिंद्रा बैंक के साथ मिलकर निवेशकों को अधिकतम मूल्य दिलाने का प्रतिबद्ध हैं।
म्यूचुअल फंड कंपनी ने निकासी दबाव बांड बाजार में तरलता की कमी का हवाला देकर अपने छह ऋण कोषों को बंद कर दिया था। इन योजनाओं के प्रबंधन के तहत 25,000 करोड़ रुपये से अधिक की परिसंपत्तियां हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising