एसोचैम का अंतरराज्यीय आवागमान की अनुमति देने का आग्रह

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) उद्योग संगठन एसोचैम ने मंगलवार को राज्यों की सीमाओंसे प्रतिबंध हटाकर लोगों को एक राज्य दूसरे राज्य में आने जाने में राहत देने का आग्रह किया है। उद्योग मंडल ने राज्यों से कहा है कि उन्हें लॉकडाउन चार के दौरान राज्यों के बीच निजी वाहनों से आवागमन में ढील दी जानी चाहिये।
उद्योग मंडल ने कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी क्षेत्रों में व्यापार और उद्योग के लिये लॉकडाउन में धीरे धीरे राहत देने की भी मांग की है।
एसोचैम के महासचिव दीपक सूद ने कहा है, ‘‘कई राज्य दूसरे राज्यों से आने वाले निजी वाहनों को आने से रोक रहे हैं। पर आज स्थिति यह है कि यदि कोई महानगर एक राज्य में है तो उसके उप-नगर, जो कारपोरेट कार्यालयों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के दफ्तरों के बड़े केन्द्र बनकर उभर रहे हैं, दूसरे राज्य में पड़ते हैं।’’
सूद ने कहा कि बड़ी संख्या में कंपनियों के कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं, ज्यादातर कंपनियां इसी तरह काम कर रही है लेकिन इन कंपनियों को कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के लिये कुछ कर्मचारियों को दफ्तर में अथवा दूसरे कार्यस्थलों पर भी रखना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 4.0 में छूट दिये जाने की भावना के विपरीत कुछ राज्य लोगों के आवागमन से रोक रहे हैं।
सूद ने कहा कि लॉकडाउन के पिछले 56 दिनों के दौरान सरकार को काफी जानकारी प्राप्त हो चुकी है, तमाम आंकड़े जुटाये जा चुके हैं और हॉट स्पॉट तथा अन्य संवेदनशील इलाकों की पहचान हो चुकी है। ऐसे में बाकी क्षेत्र से लोगों के आवागमन को सुगम बनाया जना चाहिये। इस मामले में सीमा से लगते राज्यों के बीच बेहतर समझ होनी चाहिये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News