रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली,14 मई (भाषा) बुधवार रात नौ बजे तक ''भाषा'' की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:


अर्थ63 मोदी- पैकेज नई आर्थिक घोषणाओं से किसानों, प्रवासी मजदूरों को फायदा होगा: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को की गई घोषणाओं से खाद्य सुरक्षा मजबूत होगी और किसानों के साथ-साथ रेहड़ी- पटरी वालों को कर्ज सुलभ हो पाएगा।

अर्थ55 पैकेज- लीड सीतारमण पैकेज: प्रवासियों को मिलेगा मुफ्त अनाज, किसानों, रेहड़ी, पटरी वालों को सस्ता कर्ज
नयी दिल्ली, सरकार ने बृहस्पतिवार को प्रवासी मजदूरों को मुफ्त अनाज, किसानों को सस्ता कर्ज और रेहड़ी पटरी वालों को कार्यशील पूंजी कर्ज उपलब्ध कराने के लिये 3.16 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की। कोरोना वायरस ‘लॉकडाउन’ के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को उबारने और उसे पटरी पर लाने के लिये घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज के दूसरे चरण के तहत यह घोषणा की गयी।


अर्थ62 वायरस दवा- गोयल भारत ने दो महीने में 120 देशों को पैरासिटामोल, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की: गोयल
नयी दिल्ली, भारत ने पिछले दो माह के दौरान करीब 120 देशों को पैरासिटामोल और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा का निर्यात किया है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गाोयल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे119महाराष्ट्र परिषद लीड उद्धव विधान परिषद चुनाव : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत नौ लोग निर्विरोध निर्वाचित
मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सत्तारूढ़ एवं विपक्षी दलों के आठ अन्य उम्मीदवारों को बृहस्पतिवार को राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।


अर्थ60 ब्रिटेन नीरव मोदी ब्रिटेन में नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई सितंबर तक टली
लंदन, ब्रिटेन की अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई सितंबर तक टाल दी है। मोदी भारत में करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में वांछित है। अदालत अब इस मामले पर सुनवाई सात सितंबर से दोबारा शुरू करेगी।

वि34 वायरस विश्व कोविड-19: मुश्किलों से जूझते हुए राहत के उपायों पर अमल में जुटी दुनिया
वारसा, फिलीपीन में बृहस्पतिवार को आए भीषण तूफान से प्रभावित लोगों को बचाने में कोरोना वायरस के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खेल32 खेल हॉकी मंत्री लीड बैठक हॉकी खिलाड़ियों ने रीजीजू से ट्रेनिंग शुरू करने का अनुरोध किया, मंत्री ने आश्वासन दिया
नयी दिल्ली, भारत के हॉकी खिलाड़ियों के लिये ट्रेनिंग नहीं होना निश्चित रूप से चिंता का विषय है लेकिन उन्हें घर की कमी महसूस हो रही है और यह बात उन्होंने गुरूवार को खेल मंत्री किरेन रीजीजू को ऑनलाइन बातचीत में बतायी जिन्होंने उन्हें जल्द ही ‘नियंत्रित’ अभ्यास शुरू करने का आश्वासन दिया।


खेल34 खेल इंग्लैंड जाइल्स इंग्लैंड के खिलाड़ी आने वाले समय में शुरू कर सकते हैं अभ्यास, नाम वापिस लेने का भी विकल्प
लंदन, इंग्लैंड के क्रिकेटर आने वाले सप्ताहों में आउटडोर अभ्यास शुरू कर सकते हैं चूंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली चाहता है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News