जियोफोन के लिये पेश किया गया आरोग्स सेतु का नया संस्करण

Thursday, May 14, 2020 - 07:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 14 मई (भाषा) कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने वाली आरोग्य सेतु एप का एक संस्करण अब जियोफोन के एक मॉडल पर उपलब्ध हो गया है। एक सरकारी अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इसे अब जियोफोन करीब पचास लाख उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं। अगले कुछ दिनों में इसे जियोफोन के अन्य मॉडल पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

यह एप अभी तक आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर उपलब्ध थी। इसे लगभग 10.19 करोड़ उपयोगकर्ताओं ने डाउनलोड किया है। इसे डाउनलोड करना अब सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिये अनिवार्य है।

राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस खंड (एनईजीडी) के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, "सरकार का प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई सुरक्षित हो। सरकार चाहती है कि यह एप हर उस व्यक्ति के पास हो, जिसके फोन में एप इंस्टॉल हो सकता है।’’
सिंह ने कहा कि अब जियोफोन के एक मॉडल के लगभग पचास लाख उपयोगकर्ताओं के लिये इस एप का एक संस्करण लांच किया गया है। अगले कुछ दिनों में अन्य मॉडलों के लिये भी एप को पेश किया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जियोफोन काई-ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, जो एंड्रॉइड और आईओएस से अलग है। इसलिये हमने काई-ओएस के लिये आरोग्य सेतु का संस्करण विकसित किया है। इसे आज जारी किया गया है।"
सिंह ने बताया कि एनईजीडी ने एप के काई-ओएस संस्करण को विकसित करने में मदद की है।

रिलायंस जियो ने इस बारे में भेजे गये ई-मेल पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising