दिल्ली हवाईअड्डे से पिछले 14 दिनों में चली 50 से अधिक बचाव/राहत की उड़ानें

Tuesday, Apr 07, 2020 - 06:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात अप्रैल (भाषा) दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पिछले 14 दिन में 50 से अधिक बचाव उड़ानों का संचालन किया गया। यह उड़ानें देश में फंसे विदेशी नागरिकों को उनके देश पहुंचाने के लिए संचालित की गयी।
हालांकि कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) की वजह से सामन्य उड़ानों पर प्रतिबंध लगा है।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का परिचालन करने वाली कंपनी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डायल) ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। डायल, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और जीएमआर समूह का संयुक्त उपक्रम है।
डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने बताया कि दिल्ली हवाईअड्डे पर सभी तरह के यात्री विमानों का वाणिज्यिक परिचालन बंद है पर हवाईअड्डा 24 घंटे खुला है।

डायल ने कहा कि पिछले 14 दिन में हवाईअड्डे से मालवाहक विमानों और बचाव कार्य में लगे विमानों का परिचालन होता रहा है। इस दौरान जापान, नॉर्वे, जर्मनी, अफगानिस्तान, पोलैंड, रूस और फ्रांस के नागरिकों को उनके देश पहुंचाने के लिए यात्री उड़ानों का भी संचालन किया गया।
बयान के मुताबिक, ‘‘पिछले 14 दिनों में विभिन्न देशों की ओर से उनके नागरिकों को यहां से निकालने के लिए 56 बचाव उड़ानें हुई और उनसे 10,600 से अधिक विदेशी नागरिकों को उनके देश रवाना किया गया।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising