कोरोना वायरस: अंबानी ने आरआईएल कर्मचारियों को ‘अग्रणी योद्धा’ बताया

Monday, Apr 06, 2020 - 04:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह अप्रैल (भाषा) अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने आरआईएल के कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान देश की जीवनरेखा संभालने वाला ‘अग्रणी योद्धा’ बताया, जो दूरसंचार से लेकर खुदरा स्टोर और पेट्रोल पंप को संभाल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिर कहा है कि कोविड-19 संकट से निटपने के प्रयास में रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) अपनी ओर से महत्वपूर्ण योगदान कर रही है।


समूह का कारोबार पेट्रोलियम से लेकर दूरसंचार तक फैला हुआ है और इसके दो लाख से अधिक कर्मचारियों को भेजे ईमेल में अंबानी ने आधुनिक इतिहास के सबसे प्रतिकूल हालात से जूझने में असाधारण स्तर की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए सभी उनका आभार व्यक्त किया।
देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते जारी 21 दिनों के बंद के दौरान 130 करोड़ देशवासियों में ज्यादातर अपने घरों में हैं। रिलायंस टेलीकॉम की शाखा जियो लगातार 40 करोड़ लोगों को वायस कॉलिंग और इंटरनेट सेवाएं मुहैया करा रही है।

रिलायंस रिटेल लाखों लोगों को खाद्य और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कर रही है, रिलायंस लाइफ साइंसेज कोविड-19 के परीक्षण की क्षमता बढ़ा रही है और मुंबई में श्री एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने कोरोना वायरस के इलाज के 100 बेड तैयार किए हैं।
इसके अलावा कंपनी कि रिफाइनरी से लगातार ईंधन और अन्य पेट्रोलियम वस्तुओं का उत्पादन जारी है।
कर्मचारियों को चार अप्रैल को भेजे गए एक आंतरिक ईमेल में उन्होंने आरआईएल कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए कोविड-19 की जांच और उपचार की सुविधाओं के बारे में बताया।
अंबानी ने कहा, ‘‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारे प्रत्येक सहकर्मी को ‘अग्रणी योद्धा’ के रूप में सम्मानित किया जाना चाहिए। मैं देश और कंपनी के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और सेवा के लिए दिल से आप सभी की सराहना करता हूं।’’
अंबानी ने कहा कि कंपनी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, लेकिन तब तक आराम नहीं किया जा सकता है, जब तक भारत कोरोना वायरस आपदा पर पूरी तरह से विजय प्राप्त नहीं कर लेता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising