कोरोना वायरस: अस्पतालों को मास्क, पीपीई, स्थानीय लोगों तक खाना पहुंचा रही सैमसंग

Tuesday, Mar 31, 2020 - 09:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग इंडिया कोरोना वायारस से निपटने में सरकारों और स्थानीय निकायों की मदद कर रही है। कंपनी अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए निजी सुरक्षा किट (पीपीई) और मास्क पहुंचाने का काम कर रही है। साथ ही अपने संयंत्रों के असपास स्थानीय समुदायों तक खाने के पैकेट पहुंचाने में पुलिस की मदद भी कर रही है।

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसने अस्पतालों में हजारों की संख्या में मास्क और पीपीई किट पहुंचाएं हैं। प्रत्येक पीपीई किट में सर्जन गाउन, फेस मास्‍क, दस्‍ताने, सुरक्षात्‍मक आई वियर, हुड कैप और शू कवर शामिल है।
कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वह देश के संयुक्त संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध है। इसके लिए वह एक व्या़पक और सार्थक रणनीति तैयार करने में विभिन्न सरकारों, स्थामनीय प्राधिकारों और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के साथ 24 घंटे काम कर रही है।
कंपनी ने बड़ी संख्या में इंफ्रा-रेड थर्मोमीटर और एयर प्यूरीफायर भी उपलब्ध कराए हैं। इनका उपयोग अस्पतालों और अन्य पेशेवर जगहों पर किया जा सकता है। अपनी विनिर्माण इकाईयों के आसपास वह स्थानीय समुदायों को खाने के पैकेट उपलब्ध कराने में स्थानीय पुलिस की मदद भी कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising