कोरोना वायरस : नवोन्मेषी स्वास्थ्य समाधान को ढाई करोड़ रुपये का पुरस्कार देगी मैरिको

Monday, Mar 30, 2020 - 03:44 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) तेल-शैंपू जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी मैरिको ने कोरोना वायरस संकट के दौरान नवोन्मेषी स्वास्थ्य समाधान खोजने के लिए ढाई करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की पेशकश की है। कंपनी एटीई चंद्रा फाउंडेशन के साथ मिलकर यह इनाम देगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि मैरिको इनोवेशन फाउंडेशन ने चिकित्सा क्षेत्र के प्रौद्योगिकी उद्यमियों और कॉरपारेट कंपनियों से आवदेन मांगे हैं। कंपनी ने कोरोना वायरस के लिए नवोन्मेषी समाधान ढूंढने पर 2.5 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

कंपनी ने अपने इस राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम को ‘इनोवेट 2 बीट कोविड’ नाम दिया है। इस कार्यक्रम के कम लागत वाले वेंटिलेटर और डॉक्टरों के लिए निजी सुरक्षा वाले उपकरणों (पीपीई) समेत अन्य चिकित्सा संबंधी चुनौतियों के लिए समाधान की खोज करने वालों को यह पुरस्कार राशि दी जाएगी।

कंपनी के चेयरमैन हर्ष मारीवाला ने कहा कि वह निजी तौर पर भी यह प्रतिबद्धता रखते हैं कि नवोन्मेषी समाधान उपलब्ध कराने वाली कंपनियों को कुल 2.50 करोड़ रुपये की इनाम राशि मिले। इस समय देश को सस्ती लागत के वेंटिलेटर और पीपीई की बहुत जरूरत है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising