जीईएम ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चिकित्सकीय उपकरणों के लिये अलग पन्ना बनाया

Saturday, Mar 28, 2020 - 03:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) सरकारी खरीद पोर्टल गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) ने कोरोना वायरस से लड़ाई में सरकार की मदद करने के लिये थर्मल स्कैनर, बायोहजार्ड बैग और विषाणुनाशक जैसी सामग्रियों की खरीद के लिये अलग पन्ना तैयार किया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

जीईएम ने कोविड-19 नमूना संग्रह किट, दोबारा इस्तेमाल योग्य विनाइल/रबर दस्ताने, चश्मे, इस्तेमाल के बाद नष्ट किये जाने वाले थर्मोमीटर, एक बार इस्तेमाल वाले तौलिये, थर्मल स्कैनर, हृदय गति की निगरानी वाले उपकरण, आईसीयू के बिस्तर, एंबुलेंस, स्ट्रेचर, व्हील चेयर, पोर्टेबल एक्स-रे मशीन आदि जैसी कई श्रेणियां तैयार की है।

जीईएम के मुख्य कार्यकाारी अधिकारी तल्लीन कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘सभी मूल उपकरण विनिर्माताओं, रीसेलर्स और आपूर्तिकर्ताओं की जीईएम पोर्टल पर पहचान की गयी है। अभी तक हमने जीईएम पर 95 श्रेणियां तैयार की है।’’
उन्होंने कहा कि कुछ विशिष्ट श्रेणियों के लिये बोली लगाने तथा डिलिवरी के लिये छोटे अंतराल रखे गये हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी श्रेणियों के लिये बोली लगाने की समयावधि को 10 दिन से घटाकर तीन दिन कर दिया गया है। कोविड-19 की श्रेणियों तथा विक्रेताओं की संख्या की जानकारी देने वाला नया पन्ना शनिवार से दिखने लगेगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising