जुल्फिकार को हराकर दोहरा खिताब हासिल करना चाहेंगे विजेंदर

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 06:21 PM (IST)

मुंबईः भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह कल यहां जब चीन के जुल्फिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा। यह 31 वर्षीय पूर्व आेलंपिक कांस्य पदक विजेता कल अपने नौवें पेशेवर मुकाबले और डब्ल्यूबीआे एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और जुल्फिकार के डब्ल्यूबीआे आेरिएंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में दोहरा खिताब हासिल करने के लिये रिंग पर उतरेगा।   

विजेंदर ने इस मुकाबले के लिए अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में कड़ा अभ्यास किया था। विजेंदर ने मुकाबले का पहला टिकट दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को उनके आवास पर जाकर दिया था। विजेंदर आत्मविश्वास से आेतप्रोत हैं और उन्होंने चीनी प्रतिद्वंद्वी को अनुभवहीन करार दिया। इस भारतीय मुक्केबाज ने वजन कराने के बाद कहा कि यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि पूरा भारतवर्ष मेरे साथ है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं और उ्म्मीद है कि यह अच्छा मुकाबला होगा और भारत जीतेगा। कल रात मैंने अपना वजन मापा तो यह 78 किग्रा था। मेरा वजन 76.2 किग्रा होना चाहिए और इसलिए मैंने कुछ नहीं खाया। आज मेरा वजन 76 किग्रा है। मुझे अपने खाने पर पूरा ध्यान देना होगा। 

इस भारतीय मुक्केबाज ने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी के हिसाब से अपनी रणनीति तय करेंगे।  विजेंदर ने कहा कि वह कैसा खेलेता है मेरी रणनीति इस पर निर्भर करेगी। मैं उसी हिसाब से खुद को ढाल लूंगा। हमने तकनीक में काफी बदलाव किया है और हमने इस पर काम किया। आधिकारिक वजन आज शाम को यहां किया गया। कल कुल मिलाकर सात मुकाबले होंगे। इस दौरान आेलंपियन अखिल कुमार और जितेंदर कुमार पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News