Video: जब जहीर खान ने ठोके लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के, बौखला गया था गेंदबाज

Wednesday, Feb 22, 2017 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अपनी घातक गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए भी माहिर माने जाते थे। साल 2000 में जोधपुर में खेले गए भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के तीसरे एकदिवसीय में जहीर ने अपनी बल्लेबाजी से एक ऐसा कारनामा किया था जिससे गेंदबाज भी बौखलाता नजर आया था। 

जहीर ने पारी की अंतिम 4 गेंदों में जिम्बाब्वे के घातक तेज गेंदबाज हेनरी ओलंगा को 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के जड़ डाले। भारत का स्कोर 49 ओवरों के बाद 256/8 था, लेकिन जहीर के 4 लगातार छक्को की मदद से भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 283 रन बना डाले।

जहीर खान ने पारी के पचासवें ओवर में जिम्बॉब्वे के गेंदबाज हेनरी ओलांगा को निशाना बनाया। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद जो कमर की ऊंचाई की फुलटॉस गेंद थी उसे मिडविकेट के ऊपर से छह रन के लिए पहुंचाया। अगली गेंद को लांग ऑन के ऊपर से एक और बड़े छक्के के लिए मारा। ओलांगा जहीर खान के तेवर देख कर बेहद परेशान हो गए। इसी उधेड़बुन में उन्होंने फिर फुलटॉस गेंद फेंक दी और फिर से जहीर ने गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचाया।

इसके बाद वाली गेंद में जो हुआ वह दूसरे छक्के की हाइलाइट जैसा ही था, जब जहीर ने इस ओवरपिच गेंद पर स्ट्रेट का बड़ा छक्का मारा। जहीर ने इस तरह चार गेंदों में चार छक्के मुकम्मल किए। जहीर के दंश के कारण ओलांगा ने 4 ओवरों में 52 रन दे डाले औरर भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 283 रन बनाए।

वीडियो में देखें जहीर के 4 गेंदों पर 4 छक्के-

Advertising