धोनी को बिहारी कह कर चिढ़ाते थे युवराज, मिला ऐसा जवाब कि..

Thursday, Jul 27, 2017 - 07:24 PM (IST)

नई दिल्ली: कैप्टन कूल के नाम से पहचाने जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक महान खिलाड़ी हैं। टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर आराम कर रहे हैं। आपको बतां दें कि जब वो टीम के साथ जुड़े तो शुरुआती दौर में उन्हें युवी समेत साथी खिलाड़ी बिहारी कहकर पुकारते थे। इसको धोनी अपने साथी खिलाडिय़ों का मजाक समझ कर इग्नोर कर देते थे।

कैसे बने बेहद खास दोस्त
धोनी जब भारतीय टीम के साथ जुड़े तो वह अक्सर चौके-छक्के लगाने की फिराक करते और ऐसे में अपना विकेट भी गंवा बैठते। ऐसे में अक्सर युवराज सिंह उन्हें चिढ़ाते और कहते कि चौके-छक्के लगाने से कुछ नहीं होता, मैच जिताने वाली इनिंग भी खेलनी पड़ती है। धोनी को इस बात पर बेहद गुस्सा आया और उन्होंने पलटकर युवी को कहा कि तुम हमेशा गुस्से में क्यों रहते हो? माही का ये जवाब सुन युवराज सिंह को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और आलम ये रहा कि आगे चलकर दोनों बेहद खास दोस्त बन गए।

धोनी के क्रिकेट करियर के आंकड़े
धोनी ने अब तक 296 वनडे मैचों में 9496 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 64 अर्धशतक जड़े हैं। टेस्ट करियर में धोनी ने 90 मैचों में 16 बार नाबाद रहते हुए 4876 रन बनाए हैं। वह अब तक वनडे और टेस्ट को मिलाकर 529 कैच और 132 स्टंप आउट कर चुके हैं।

 

Advertising