भारतीय क्रिकेट में युवराज का योगदान लाजवाब है: कोहली

Thursday, Jun 15, 2017 - 10:14 AM (IST)

बर्मिंघम: भारत के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ चैम्पियंस टाफी के सेमीफाइनल से पहले  सीनियर बल्लेबाज युवराज सिंह की जमकर तारीफ की जो बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल के जरिए कल अपना 300वां वनडे मैच खेलेंगे।  कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अतुलनीय है। वह भारत के लिए मैच विनर रहे हैं और कई बड़े टूर्नामैंट तथा श्रृंखलाएं जिताई हैं। इससे पता चलता है कि वह कितने प्रतिभाशाली हैं। 

युवराज का बनेगा रिकार्ड
उन्होंने कहा कि भारत के लिए 300 मैच खेलने का श्रेय उसी को मिल सकता है जो इतना प्रतिभावान हो । मैं उन्हें बधाई देता हूं। कोहली ने उम्मीद जताई कि सेमीफाइनल में वह कुछ खास प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए आगे भी काफी खेलेंगे और मैच जिताएंगे।

मध्यक्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा अभ्यास नहीं मिल पाने से चिंतित नहीं : कोहली
इसके साथ उन्होंने कहा कि मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा अभ्यास नहीं मिल पाने से वह कतई चिंतित नहीं है। कोहली ने कहा कि यह कोई चिंता का विषय नहीं है । बतौर बल्लेबाज आप मैच फिनिश करना चाहते हैं लिहाजा यह सोचकर नहीं खेल सकते कि मध्यक्रम को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिल सका।

हर कोई टीम को मैच जिताना चाहेगा:विराट
उन्होंने कहा कि मौका मिलने पर हर कोई टीम को मैच जिताना चाहेगा। जैसा कि मैने कहा कि सभी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी का अभ्यास नहीं मिल पाने से हार्दिक पांड्या और केदार जाधव की उम्दा खेलने की ललक और बढेगी । उन्होंने कहा कि अभ्यास मैचों में सभी को मौका मिला और हमें पता है कि केदार तथा हार्दिक इस समय वाकई अच्छा खेल रहे हैं लिहाजा हम कतई चिंतित नहीं हैं।  उन्होंने कहा कि वे यह सोचकर नहीं बैठे हैं कि बाकी खिलाड़ी तो अच्छा खेल ही रहे हैं। वे दबाव के क्षणों में खेलने के लिये तैयार हैं। उनके भीतर यह जज्बा है कि हम मैच विनर बनना चाहते हैं 

Advertising