युवराज ने बताया अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का राज

Thursday, Apr 06, 2017 - 01:51 PM (IST)

हैदराबाद:  विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह, मोइसिस हेनरिक्स के शानदार अर्धशतकों के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 10 के उद्घाटन मुकाबले में बुधवार को गत उपविजेता रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु को 35 रन से हरा दिया। इस मैच के बाद युवी ने अपने शानदार फॉर्म का राज खोला।

युवराज ने खोला बल्लेबाजी का राज 
स्टार आलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि इस साल के शुरू में भारतीय एकदिवसीय टीम में सफल वापसी के बाद वह अधिक स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसके साथ उन्होंने कहा कि मैं बल्लेबाजी के लिए पिच पर पहुंचा और साथी बल्लेबाज मोसिस हेनरीक्स से कहा कि कुछ गेंद खेलूंगा और फिर खुलकर अपने शॉट्स लगाना शुरू कर दूंगा, लेकिन पहली दो गेंद मेरे बल्ले के बीचों-बीच लगी। इसके बाद मैंने मोसिस से कहा कि मुझे अच्छा लग रहा है और मैं तुरंत ही अपना गेम खेलना शुरू कर देता हूं। इसके बाद मुझे बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आया। 

ऐसी बल्लेबाजी के लिए युवी ने की कड़ी प्रैक्टिस 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने काफी गेंदे हिट की और बहुत अधिक अभ्यास किया। मैंने नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए काफी घंटे बिताए। इसके अलावा हैदराबाद हमेशा मेरे लिए भाग्यशाली मैदान रहा है। जब भी मैंने हैदराबाद में रन बनाये तब मैंने वापसी की। युवराज ने कहा कि अभी मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं अभी जो कुछ कर रहा हूं उसे आगे भी जारी रखूंगा।

यही फार्म अागे भी बरकरार रखूंगा: युवराज 
युवराज ने बाद में कहा कि मैं अभी अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं। पिछले दो साल में मेरी बल्लेबाजी में उतार चढ़ाव रहा लेकिन अभी मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अपनी इस फार्म को आगे बरकरार रखना चाहता हूं।  उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में वापसी से वास्तव में मुझे मदद मिली। अब मैं अधिक स्वच्छंद हो गया हूं और वापसी को लेकर चिंता नहीं कर रहा हूं। मैं केवल परिस्थितियों के अनुसार खेल रहा हूं। युवराज ने कहा कि कड़ी मेहनत और समर्पण से ही वह अच्छी फार्म में वापसी कर पाए। 

साल के शुरु से ही फार्म में चल रहे हैं है युवराज 
युवराज ने इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में वापसी की और कटक में खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने 150 रन की जबर्दस्त पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने कोलकाता में तीसरे और अंतिम वनडे में 45 रन बनाए थे।  बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल दस के उदघाटन मैच में 27 गेंदों पर 62 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।  

Advertising