टीम से बाहर चल रहे युवराज ने BCCI से की बड़ी मांग

Tuesday, Oct 10, 2017 - 06:28 PM (IST)

नई दिल्ली: फिटनेस के कारण टीम से बाहर चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आएं हैं। उन्होंने बीसीसीआई से बड़ी मांग करते हुए 3 करोड़ रुपए मुआवजा मांगा है। दरअसल वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी 20 विश्वकप के सेमीफाइनल के फाइनल से पहले युवराज सिंह घायल हो गए थे। जिसके बाद वह आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल सके थे।

युवराज को मुआवजे की मांग करने का अधिकार है
आपको बतां दें कि बीसीसीआई के नियमों के अनुसार बोर्ड खिलाडिय़ों को उस राशि के लिए मुआवजा देता है जो किसी भी गेम से अनुपस्थित रहकर खो देते हैं। राष्ट्रीय कर्तव्यों पर होने वाले चोटों के कारण उन्हें भुगतना पड़ता है। इस बात की सबसे महत्वपूर्ण उदाहरण यह है कि मोहम्मद शमी, जो विश्व कप 2015 के दौरान चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल सके थे जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय कर्तव्यों पर चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। अब युवराज भी बीसीसीआई से अपने इसी भुगतान की मांग कर रहे हैं, क्योंकि बाएं हाथ के खिलाड़ी राष्ट्रीय कर्तव्यों पर घायल हो गए थे और उन्हें मुआवजे की मांग करने का अधिकार है।

मां ने भी की मुआवजे की अपील 
युवराज ने बीसीसीआई अधिकारियों को मुआवजे के लिए कई पत्र लिखे हैं और यहां तक कि उनकी मां भी उनकी और से बीसीसीआई को कॉल करके मुआवजे की मांग कर रही हैं। उनके सनराइजर्स टीम के साथी आशिष नेहरा जो आईपीएल के पांच मैचों में नहीं खेल सके थे उनको बीसीसीआई से उनकी बकाया राशि मिली है। पर आश्चर्य की बात यह है कि भारत के युवराज सिंह को मुआवजे की राशि क्यों नहीं मिली। 

 

Advertising