करियर की सर्वश्रेष्ठ 89वीं रैंकिंग पर पहुंचे भांबरी

Tuesday, Nov 03, 2015 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी युकी भांबरी ने 16 पायदान की लंबी छलांग लगाकर फिर से शीर्ष 100 में जगह बनाने के साथ ही अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 89वीं रैकिंग हासिल कर ली है। सत्र में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे 23 साल के भांबरी का इस उपलब्धि से आस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश सुनिश्चित हो गया है। उन्होंने शनिवार को पुणे चैलेंजर का खिताब जीतकर 80 अंक अर्जित किये थे। साकेत मयनेनी पहले की ही तरह 168वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि सोमदेव देववर्मन एक पायदान ऊपर 180वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

 
वहीं युगल में रोहन बोपन्ना की रैकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। वह अब भी 14वें नंबर पर बरकरार रहते हुये भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी बने हुये हैं। लिएंडर पेस तीन पायदान नीचे 39वें स्थान पर खिसक गए हैं। 
 
पुणे चैलेंजर के युगल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पुरज राजा पांच पायदान ऊपर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके बाद मयनेनी (118) और दिविज शरण (132) का नंबर आता है।   डब्ल्यूटीए रैकिंग में सानिया अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं। एकल में अंकिता रैना 250वें स्थान पर हैं, वह पिछले सप्ताह की तुलना में दो पायदान नीचे खिसकी हैं। 
Advertising