टेस्ट क्रिकेट में यासिर शाह ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो कोई भी स्पिन गेंदबाज नहीं बना पाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 10:16 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान और श्रींलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट झटकाकर अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह लगातार पांच टेस्ट मैचों में पांच-पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में भी अपने नाम बड़ी उपलब्धि हासिल की थी।
PunjabKesari
यासिर शाह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने वो कर दिखाया जो दुनिया के महान गेंदहबाज भी नहीं कर पाए। उनका विंडीज के खिलाफ प्रर्दशन भी शानदार रहा। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 6, दूसरे मैच में 7 और तीसरे मैच में 5 विकेट झटकाए थे। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 5 और दूसरे मैच में 6 विकेट झटकाकर अपने नाम बड़ी रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वह दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने यह कारनामा किया है।
PunjabKesari
सीरीज के पहले मैच में भी अपने नाम बड़ी उपलब्धि हासिल की
सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही अपने नाम किया था। यासिर ने 27 मैच खेलकर अपने नाम यह रिकॉर्ड दर्ज किया है। उनसे पहले सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के  पूर्व स्पिन गेंदबाज क्लेरी ग्रिमेट के नाम था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News