पाकिस्तान की जीत में चमके यासिर

Wednesday, Apr 26, 2017 - 02:22 PM (IST)

जमैका: लेग स्पिनर यासिर शाह( 154 रन पर 8 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने मेजबान वेस्टइंडीज को पहले क्रिकेट टैस्ट के 5वें और अंतिम दिन 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।  

वेस्टइंडीज के दूसरी पारी में 63 रन पर 6 विकेट झटककर शाह ने मेजबान टीम को 52.4 ओवर में मात्र 152 पर ढेर कर दिया था जिससे कैरेबियाई टीम पाकिस्तान के सामने जीत के लिये मात्र 32 रन का मामूली लक्ष्य ही हासिल कर सकी। पाकिस्तान ने 10.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 36 रन बनाये और जीत अपने नाम कर ली। कप्तान मिस्बाह उल हक ने नाबाद 12 रन और बाबर आजम ने नाबाद नौ रन बनाए। शैनन गैबरिएल,अल्जारी जोसेफ और देवेंद्र बिशू को एक एक विकेट मिले।  

लेग स्पिनर यासिर पाकिस्तान की जीत में हीरो रहे जिन्होंने वेस्टइंडीज के दोनों पारियों में कुल आठ विकेट निकाले। यासिर ने दूसरी पारी के 6 विकेट की बदौलत टेस्ट में नौवीं बार पारी में पांच विकेट लेने की उपलब्धि दर्ज की। वह अपने इस प्रदर्शन की बदौलत मैन आफ द मैच चुने गये। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम कल पाकिस्तान से 121 रन पीछे थी और सुबह उसने चार विकेट पर 93 रन से पारी को आगे बढ़ाया।  लेकिन यासिर ने ओपनर कार्लाेस ब्रेथवेट(14), कीरोन पावेल(49), शिमरोन हेत्माएर(20), शाई होप(छह), अल्जारी जोसेफ(एक) और शैनन गैबरिएल(शून्य) के विकेट लेकर कैरेबियाई पारी को दो घंटे में ही 152 पर ढेर कर टीम को जीत दिला दी। 

इससे पहले यासिर ने विंडीज की दूसरी पारी में कल ही चार विकेट निकाल लिये थे। यासिर के अलावा मोहम्मद आमिर ने 20 रन पर एक, मोहम्मद अब्बास ने 35 रन पर दो और वहाब रियाज ने 29 रन पर एक विकेट लिया।  पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच 30 अप्रैल से चार मई तक ब्रिजटाउन और तीसरा और अंतिम मैच रोसेयू में 10 से 14 मई तक खेला जाएगा।  
 

Advertising