WWE से नहीं जुड़ेंगे सुशील कुमार

Saturday, Apr 01, 2017 - 12:53 PM (IST)

ओरलैंडो: भारत के दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार वर्ल्डरेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) से नहीं जुड़ेंगे और इसके उपाध्यक्ष केनयोन सीमैन ने खुलासा किया है कि विस्तृत चर्चा के बावजूद बात नहीं बनी।  डब्ल्यूडब्ल्यूई ने पिछले साल अक्तूबर में सुशील से संपर्क किया था जिसकी पुष्टि इस दिग्गज पहलवान ने स्वयं की थी। हालांकि उनके प्रतिनिधित्व को लेकर बात नहीं बन सकी।  

डब्ल्यूडब्ल्यूई के उपाध्यक्ष (प्रतिभा) सीमैन ने यहां कहा कि मैं उससे मिलकर खुश था। निश्चित तौर पर वह ऐसा व्यक्ति है जो सम्मान का हकदार है। वह राष्ट्रीय आइकन है। लेकिन उसे मनाना हमारे लिए मुश्किल रहा। भारत में राष्ट्रीय आइकन होने के बाद यहां अमरीका आना जहां बेहद प्रतिस्पर्धी प्रणाली के बीच उसे आगे बढऩे की कोई गारंटी नहीं थी। उन्होंने कहा कि इसलिए हमारे लिए उसे यह कहना काफी मुश्किल था कि आप भारत में यह शानदार जीवन छोड़ दो और इस सब को अमरीका में जोखिम में डाल दो जहां कुछ भी तय नहीं है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई ने सुशील के दर्जे के किसी भारतीय एमेच्योर पहलवान के साथ करार का विकल्प खुला रखा है क्योंकि यह कंपनी को भारतीय बाजार में पकड़ बनाने और मजबूती हासिल करने में मदद करेगा। द ग्रेट खली के हटने के बाद से कोई भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई में बड़ा नाम नहीं बना पाया है।  उन्होंने साथ ही खुलासा किया कि भारत में हर साल प्रचार स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। 

Advertising