न्यूजीलैंड के खिलाफ भी आस्ट्रेलिया वाली लय जारी रखना चाहेंगे: रोहित

Friday, Oct 20, 2017 - 07:36 PM (IST)

मुंबई: भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम को 22 अक्तूबर से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही आगामी तीन मैचों की सीरीज में वैसा ही प्रदर्शन दोहराने का भरोसा है, जैसा उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में किया था। इस सलामी बल्लेबाज ने वानखेड़े स्टेडियम में टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, ‘‘उन्होंने यहां दो अच्छे अभ्यास मैच खेले। मुझे पूरा भरोसा है कि वे यहां के हालात से वाकिफ हो गये होंगे। लेकिन हां, यह निर्भर करेगा कि हम कैसे शुरूआत करते हैं और हम बतौर टीम क्या करना चाहते हैं।

हम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेंगे जैसा हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था, उसे ही जारी रखना चाहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अच्छी बात यह है कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला के बीच में ज्यादा अंतर नहीं है, हम उसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे क्योंकि खिलाड़ी लय में हैं। मुझे उम्मीद है कि हम वैसा ही प्रदर्शन करेंगे जो हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम श्रृंखला में किया था।’’  रोहित ने हालांकि स्वीकार किया कि हर नयी सीरीज में अपनी चुनौतियां होती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इस टीम की सबसे मजबूत पक्ष यह है कि हम प्रत्येक सीरीज को उसी तरह लेते हैं जैसे यह होती है।

हर प्रतिद्वंद्वी की अपनी मजबूती और कमजोरियां होती हैं। इसलिये हमारे लिये चुनौती यही होगी कि हम जल्द से जल्द विपक्षी टीम को समझें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम आस्ट्रेलिया के खिलफ 4-1 से जीते और उनकी टीम अलग तरह की थी। न्यूजीलैंड की टीम का अपना संयोजन है। इसलिये रणनीति टीम के आधार पर बनती हैं।’’ वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ 296 रन जोड़कर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जमाया था। 

Advertising