विश्व के नंबर वन टेनिस एंडी मरे बने 'स्पोर्ट्स पर्सनालिटी' ऑफ द ईयर

Monday, Dec 19, 2016 - 01:21 PM (IST)

लंदन: विश्व के नंबर एक टेनिस स्टार ब्रिटेन के एंडी मरे को रिकॉर्ड तीसरी बार बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनालिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए चुना गया है। 29 वर्षीय मरे इससे पहले 2013 और 2015 में यह पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। मरे को कुल 247,419 वोट मिले और वह शीर्ष पर रहे। ब्रिटिश खिलाड़ी का यह साल बेहद शानदार रहा है। उन्होंने रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा अपने करियर का दूसरा विंबलडन खिताब भी जीता है। 

मरे ने हाल ही में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। विश्व नंबर एक मरे इस समय अगले सत्र की तैयारियों में जुटे हुए हैं। लेकिन उन्होंने फ्लोरिडा से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से यह पुरस्कार ग्रहण किया। ब्रिटेन के पूर्व मुक्केबाज और विश्व चैंपियन लेनोक्स लेविस ने 12 हजार दर्शकों की मौजूदगी में मरे को यह पुरस्कार सौंपा। ब्रिटिश खिलाड़ी ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा, ‘‘खेलों के लिहाज से ब्रिटेन के लिए यह वर्ष काफी शानदार रहा है और मुझे गर्व है कि मैं भी उसी का एक हिस्सा हूं।’’

वोट करने के लिए आप सभी का शुक्रिया। यह पुरस्कार भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मुझे प्रेरित करेगा। मरे के अलावा लेसेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के मैनेजर क्लौडिया रेनिरी को कोच ऑफ द ईयर के पुरस्कार से समानित किया गया। इटली के क्लौडियो रेनिरी ने इंग्लिश क्लब लेसेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब को प्रीमियर लीग खतिाब दिलाया है। 

Advertising