श्रीलंका टीम ने ICC वर्ल्ड कप 2019 के लिए किया क्वालीफाई, इस टीम को लगा झटका

Wednesday, Sep 20, 2017 - 01:15 PM (IST)

दुबई: वेस्टइंडीज के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले वनडे में इंग्लैंड से हारने के कारण श्रीलंका की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली 8वीं और अंतिम टीम बन गई।  वेस्टइंडीज को बीती रात सात विकेट से पराजय मिली, जिसका मतलब है कि उनकी टीम 30 सितंबर तक श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं पहुंच पाएगी जो सीधे प्रवेश पाने की अंतिम तारीख है।  

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार कैरेबियाई टीम (वनडे टीम रैंकिंग में 78 अंक) अब भी विश्व कप के लियेए क्वालीफाई कर सकती हैं लेकिन उसके लिए उसे अगले साल होने वाले विश्व कप क्वालीफायर में शीर्ष दो में आना होगा। वर्ष 1996 की चैम्पियन श्रीलंका की इस टीम इस आईसीसी के इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड, भारत, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ शामिल हो गई।  श्रीलंका के वनडे कप्तान उपुल थरंगा ने आईसीसी विज्ञप्ति में कहा कि यह किसी से भी छिपा नहीं है कि हम बड़े मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं लेकिन मैं अपने प्रशंसकों का बहुत बहुत शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने हम पर भरोसा बनाए रखा।  

वेस्टइंडीज की टीम अब 10 टीमों के क्वालीफायर में खेलेगी जिसमें उसके साथ वनडे रैंकिंग में निचले क्रम की तीन टीमें अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के अलावा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप से शीर्ष 4 टीमें तथा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो से दो शीर्ष टीमें शामिल होंगी।  विश्व कप क्वालीफायर से दो शीर्ष टीमें क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए 10 टीमों को पूरा करेंगी जो 30 मई से 15 जुलाई तक खेला जाएगा। 
 

Advertising