विकेट कैसा भी हो भारत हमेशा अपने स्पिनरों पर निर्भर रहा: मिताली

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 07:47 PM (IST)

मुंबई: भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने आज कहा कि टीम इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप में अपनी स्पिनरों पर काफी निर्भर है भले ही यह टूर्नामेंट इंग्लैंड एवं वेल्स में खेला जाएगा और टीम में तीन मध्यम गति की गेंदबाज भी हैं। मिताली ने टीम के रवाना होने की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो हर कोई अपनी टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाज रखना चाहेगा लेकिन विकेट कैसा भी हो भारत हमेशा अपने स्पिनरों पर निर्भर रहा है। 

आस्ट्रेलिया हो या दक्षिण अफ्रीका स्पिनरों ने हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है। तीन तेज गेंदबाजों ने भी पिछली दो श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया था। ’’ आईसीसी महिला विश्व कप 2017 इंग्लैंड एवं वेल्स में 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा।  मिताली ने कहा कि टीम का पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना होगा।  

उन्होंने कहा, ‘‘हम निश्चित तौर पर विश्व कप जीतना चाहते हैं। हमारी खिलाड़ी पिछले दो वर्षों से जिस तरह की क्रिकेट खेल रही हैं उस तरह का अच्छा प्रदर्शन करने के लिये यह शानदार मंच है। ’’ मिताली ने कहा, ‘‘इस बार प्रारूप भिन्न है। यह लीग कम नाकआउट आधार पर खेला जाएगा और यह लंबा दौरा है। मैं चाहती हूं कि हमारी खिलाड़ी एक समय में एक मैच पर ध्यान दें। हमारा पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना होगा। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News