Euro cup: पोलैंड ने यूक्रेन को 1-0 से हराया

Wednesday, Jun 22, 2016 - 08:44 AM (IST)

पैरिस: मारियो गोमेज के मैच में किए गए एकमात्र गोल की बदौलत वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी ने यूरो कप-2016 के ग्रुप-सी के एक लीग मैच में उत्तरी आयरलैंड पर 1-0 से रोमांचक जीत दर्ज की। जर्मनी के लिए गोमेज ने पहले हॉफ के 30वें मिनट में शानदार गोल कर वर्ल्ड चैम्पियन को 1-0 की बढ़त दिलाई।
 
उत्तरी आयरलैंड ने वापसी के लिए संघर्ष किया लेकिन गोल करने में सफल नहीं हो सका। मैच में जर्मनी को 6 कॉर्नर मिले। इस मैच में किसी भी खिलाड़ी को पीला व लाल कार्ड नहीं दिखाया गया। जर्मनी 3 मैचों के बाद 2 जीत व एक ड्रा के साथ 7 अंकों से ग्रुप-सी में शीर्ष पर बना हुआ है। वहीं माॢसले में खेले गए इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में जैकब ब्लासजियोकोवसी के गोल की बदौलत पोलैंड ने यूक्रेन को 1-0 से हरा दिया। ब्लासजियोकोवसी ने दूसरे हाफ के 54वें मिनट में गोल कर पोलैंड को बढ़त दिलाई जो अंत में निर्णायक साबित हुई। 

वेल्स ने रूस को 3-0 से पीटा
वेल्स ने गारेथ बेल के टूर्नामैंट में किए गए तीसरे गोल की मदद से यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट के ग्रुप-बी मुकाबले में रूस को 3-0 से हराकर यूरोपियन चैम्पियनशिप के अंतिम-16 में जगह बना ली।  वेल्स ने खेल के शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाया और पहले हाफ में आरोन रैमसी तथा नील टेलर ने अपनी टीम के लिए 1-1 गोल कर रूस को मैच में वापसी करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। रैमसी ने मैच के 11वें मिनट में वेल्स के लिए पहला गोल दागा। इसके ठीक 9 मिनट बाद मैच के 20वें मिनट में टेलर ने दूसरा गोलकर वेल्स को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। वेल्स के गारेथ बेल ने मैच के 67वें मिनट में एक और गोलकर अपनी टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। 
 
इंगलैंड ने स्लोवाकिया को गोलरहित ड्रा पर रोका
 
इंगलैंड ने बेहतर खेल का उदाहरण पेश करते हुए स्लोवाकिया जैसी मजबूत टीम को यूरो कप फुटबॉल टूर्नामैंट के ग्रुप-बी मुकाबले में गोलरहित ड्रा पर रोक दिया। मैच में दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन वह फुटबॉल को गोल पोस्ट में नहीं डाल सके। 
 
Advertising