विश्व तीरंदाजी युवा चैम्पियनशिप में भारत को स्वर्ण

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 12:38 PM (IST)

रोसारियो: जैमसन एन और अंकिता भाकट की जोड़ी ने विश्व तीरंदाजी युवा चैम्नियनशिप में रिकर्व टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता और भारत को टूर्नामेंट में कुल तीन पदक मिले। युवा चैम्पियनयशिप में में दीपिका कुमारी के 2009 और 2011 के खिताब के बाद भारत का यह पहला खिताब है । भारत ने एक रजत और एक कांस्य पदक भी जीता। जैमसन और भाकट की नौवी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में हराया । इससे पहले कल रूसी विरोधी को फाइनल में 6 . 2 से मात दी ।  

जैमसन ने कहा कि हमारे कोच ने दोनों की बहुत हौसलाअफजाई की । हमें जीतना ही था। हमने काफी मेहनत की थी। उसने एस गजानन बाबरेकर और अतुल वर्मा के साथ पुरूष टीम वर्ग में भी रजत पदक जीता। भारत को कंपाउंड कैडेट महिला टीम ने कांस्य पदक दिलाया जब खुशबू दयाल, संचिता तिवारी और दिव्या धवल ने प्लेआफ में ग्रेट ब्रिटेन को 212 . 206 से शिकस्त दी।  

मिश्रित टीम का स्वर्ण विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप में भारत का चौथा पदक है ।दीपिका ने रिकर्व कैडेटवर्ग में 2009 में और रिकर्व जूनियर वर्ग में 2011 में खिताब जीता था । पाल्टन हंसदा ने 2006 में कंपाउंड जूनियर महिला वर्ग में स्वर्ण जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News