98 के स्कोर पर हरमनप्रीत को दीप्ती पर आया गुस्सा और फेंक दिया हेलमेट

Friday, Jul 21, 2017 - 12:19 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को 36 रन की शानदार जीत दर्ज कर महिला विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचते हुए नया इतिहास रच दिया। इस मैच में एक ऐसा समय आया जब धमाकेदार पारी खेलने वाली हरमन और दीप्ति की आपसी नोंक-झोंक हो गई और हरमनप्रीत ने गुस्से में हेलमेट उतार के फैंक दिया। 

दरअसल, हरमनप्रीत कौर ने पहले  कप्तान मिताली राज के साथ शानदार साझेदारी खेली और फिर दीप्ती के साथ खेला। जब वह 98 के स्कोर पर थीं तो वह 2 रनों के लिए दौड़ीं,लेकिन दीप्ती 2 रन लेने में झिझक रही थीं, लेकिन हरमन के दबाव में उन्हें दौड़ना पड़ा, जिसके बाद हरमनप्रीत कौर, दीप्ती पर काफी नाराज हो गई थीं। इसके बाद हरमनप्रीत ने गुस्से में आकर अपना हेलमेट फेंक दिया। उन्हें मैदान पर ही जमकर फटकार लगाई, हालांकि, इसके बाद उन्होंने दीप्ति शर्मा को मनाया भी। 

बता दें कि भारत ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही दूसरी बार विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड के साथ 23 जुलाई को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर होगा। भारत ने इस जीत से आस्ट्रेलिया से लीग चरण और 2005 के फाइनल में मिली हार का बदला भी चूका लिया। भारतीय जीत की सूत्रधार रही हरमनप्रीत कौर को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला।  

Advertising