महिला इंडियन ओपन से र्शिमला निकोलट करेंगी वापसी

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 05:06 PM (IST)

नई दिल्लीः चोट के करण दो साल गोल्फ से दूर रही भारतीय गोल्फर र्शिमला निकोलेट 10 से 12 नवंबर तक गुडग़ाव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में होने वाले हीरो महिला इंडियन ओपन के साथ वापसी करेंगी। इस टूर्नामेंट में देश-विदेश की 114 महिला गोल्फर भाग लेंगी जिसमें गत विजेता अदिति अशोक भारतीय गोल्फरों में प्रमुख हैं। अदिति और निकोलेट के अलावा इस साल ऑडर ऑफ मेरिट में शीर्ष पांच में शामिल गौरिका बिश्नोई , अमनदीप द्राल, सानिया शर्मा, गुरसिमर बदवाल और नेहा त्रिपाठी भी भारतीय चुनौती को पेश करेंगी। 

डब्ल्यूजीएआई की महासचिव चंपिका स्याल ने आज यहां कहा, ‘‘ टूर्नामेंट की सबसे बड़ी आकर्षण अदिति और निकोलेट होंगी। अदिति जहां खिताब का बचाव करने उतरेंगी वहीं निकोलेट वापसी के लिये अमेरिका में कड़ी मेहनत कर रही। निकोलेट फ्लोरिडा में गैरी गिमोर से प्रशिक्षण ले रही हैं।’’ उन्होंने निकोलेट का बयान पढ़कर सुनाया, जिसमें कहा गया, ‘‘ कई बार चोटिल होने के कारण एक रणनीति के तहत मैं खेल से दूर रही, लेकिन वापसी के लिये मैं अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकली हूं और प्रशिक्षण के लिये नई जगह आयी हूं। गैरी से प्रशिक्षण के अलावा मैं विश्व में सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेंस कोच माने जाने वाले बद्रीनारायण की देख रेख में नये ट्रेङ्क्षनग प्रोग्राम को फोलो कर रही हूं।’’  

इस टूर्नामेंट का आयोजन लेडीज यूरोपीयन टूर और महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) संयुक्त रूप से कर रहे हैं। चार लाख डालर इनामी इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर काबिज स्पेन की कार्लोटा सिगांदा और 23वें रैंकिंग पर काबिज डेनमार्क की एमिली पेडरसेन शीर्ष गोल्फर हैं। डब्ल्यूजीएआई की अध्यक्ष कविता सिंह ने कहा कि टूर्नामेंट में कुल 114 महिला गोल्फर भाग ले रही हैं जिसमें लगभग 85 विदेशी गोल्फरों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है और आने वाले दिनों में कुछ अन्य गोल्फरों को इसमें जोड़ा जायेगा। टूर्नामेंट की विजेता को 60 हजार डालर की ईनामी राशि दी जायेगी तो वही कट पानी वाली सभी 60 गोल्फरों को भी ईनामी राशि दी जाएगी। इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान गौरिका, अमनदीप, सानिया और नेहा भी मौजूद थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News