WTA टेनिस टूर्नामेंट में हिंगिस की हार के साथ हुई विदाई

Saturday, Oct 28, 2017 - 06:04 PM (IST)

सिंगापुर: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट््जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की हार के साथ अंतर्राष्ट्रीय टेनिस से विदाई हो गई। स्विस स्टार हिंगिस और उनकी जोड़ीदार ताइवान की चान युंग -जान को सत्र के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफइनल में शनिवार को तिमिया बाबोस और आंद्रिया लावाकोवा ने 6-4 7-6 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ङ्क्षहगिस ने अपने शानदार करियर में 25 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते जिसमें पांच एकल में और 20 युगल में हैं।

हिंगिस ने मैच के बाद कहा कि निस्संदेह टूर्नामेंट का इस तरह समापन करना निराशाजनक है। मुझे विश्वास है कि हम दोनों इससे बेहतर समापन चाहते थे यानी ट्रॉफी जीतना, लेकिन हम आज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। हिंगिस ने गुरूवार को अपने संन्यास की घोषणा की थी। वह 1990 के दशक में किशोरी के रूप में सुपरस्टार बनीं और फिर लगभग 20 साल बाद युगल में नंबर एक पर पहुंचीं।

हिंगिस ने अपने करियर पर विराम लगाने का फैसला करते हुए तीसरी और आखिरी बार इस खेल से विदा लेने की घोषणा की। मार्टिना हिंगिस पांच ग्रैंड स्लेम खिताबों के साथ एकल और युगल दोनों ही प्रतिस्पर्धाओं में विश्व की नंबर एक रैंकिंग बनाए रखने वाली छह महिला खिलाड़यिों में एक हैं। 

Advertising