विंबलडन टेनिस: कर्बर आसान जीत से दूसरे दौर में, गास्केट बाहर

Tuesday, Jul 04, 2017 - 08:45 PM (IST)

लंदन: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजलिक कर्बर ने आज यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनायी लेकिन वरीयता प्राप्त खिलाडिय़ों रिचर्ड गास्केट और अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा को शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा। पिछले साल फाइनल में सेरेना विलियम्स से हारने वाले कर्बर को दूसरे दौर में जगह बनाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने अमेरिका की इरीना फालकोनी को 6-4, 6-4 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत की।   

कर्बर ने पिछले ऑस्ट्रेलियाई आेपन और यूएस आेपन का खिताब जीता था और इस बार उन्हें विंबलडन खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वह हालांकि इस साल फ्रेंच आेपन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी थी। इस शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में झलक दिखायी और सेंटर कोर्ट पर अमेरिकी क्वालीफायर फालकोनी को 87 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया। उन्हें अगले दौर में बेल्जियम की विश्व में 88वें नंबर की खिलाड़ी क्रिस्टीन फ्लिपकेन्स का सामना करना होगा।   

पुरूष वर्ग में स्पेन के डेविड फेरर ने 22वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केट को 6-3, 6-4, 5-7, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। यह 2006 के बाद पहला अवसर है जबकि दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाले गास्केट पहले दौर में बाहर हो गये।   जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को जीत के लिये काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तनासी कोकिनाकिस को 6-3, 3-6, 7-6 (2), 6-4 से हराया। उनका अगला मुकाबला लाटविया के अर्नेस्ट गुलबिस से होगा जिन्होंने विक्टर एस्ट्रेला बुर्गाेस को 6-1, 6-1, 6-2 से पराजित किया। डेल पोत्रो को तीसरे दौर में नोवाक जोकोविच से भिडऩा पड़ सकता है।

Advertising