विंबलडन सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते है मरे-नडाल और फेडरर-जोकोविच

Saturday, Jul 01, 2017 - 09:15 AM (IST)

लंदन: मौजूदा चैंपियन एंडी मरे को विंबलडन सेमीफाइनल में दो बार के विजेता राफेल नडाल से भिडऩा पड़ सकता है जबकि रिकार्ड 8वें खिताब की कवायद में लगे रोजर फेडरर को 3 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच का सामना करना पड़ सकता है।

शीर्ष वरीयता प्राप्त मरे सोमवार को अपने अभियान की शुरूआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे जबकि दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान से भिड़ेंगे। उन्हें तीसरे दौर में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो का सामना करना पड़ सकता है।  तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर उक्रेन के अलेक्सांद्र डोलगोपोलोव के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे जबकि फ्रेंच ओपन विजेता नडाल आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन से भिड़ेंगे।

मरे अगर पहले दौर में जीत जाते हैं तो उन्हें दूसरे दौर में पुर्तगाल के जोओ सोसा का सामना करना पड़ सकता है और तीसरे दौर में उनके सामने डस्टिन ब्राउन हो सकते हैं। जर्मन खिलाड़ी ब्राउन ने 2015 में नडाल को हराया था। मर्रे अंतिम 16 में फ्रांस के लुकास पोउली से भिड़ सकते हैं जबकि जोकोविच को चौथे दौरे में गेल मोनफिल्स की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। फेडरर के सामने अंतिम 16 में ग्रिगोर दिमित्रोव हो सकते हैं जबकि क्वार्टर फाइनल में उन्हें मिलोस राओनिच या अलेक्वजेंडर जेवरेव में से किसी से भिडऩा पड़ सकता है।  नडाल के सामने अंतिम 16 में जाइल्स मुलेर हो सकते हैं। क्वार्टर फाइनल में उन्हें केई निशिकोरी या पूर्व यूएस ओपन विजेता मारिन सिलिच की चुनौती से जूझना पड़ सकता है।   

Advertising