श्रीलंका को उनके घर में हराना आसान नहीं होगा: कोहली

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2017 - 07:23 PM (IST)

कोलंबो: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे पर पहुंचने के बाद गुरूवार को कहा कि मेजबान टीम को उसी के घर में हराना बेहद मुश्किल काम है और टीम इंडिया को जीत हासिल करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम के श्रीलंका पहुंचने के बाद विराट ने कोच रवि शास्त्री के साथ अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 2015 में हमने पिछले दौरे में यहां सीरीज 2-1 से जीती थी।

उसके बाद से लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए हम नंबर वन बने हैं और आज नंबर एक के रूप में इस सीरीज में मौजूद है। 28 वर्षीय कप्तान ने कहा कि हमें श्रीलंका का दौरा हमेशा पसंद आया है। हमने पूर्व में यहां कई सफलताएं हासिल की हैं लेकिन श्रीलंका को उसकी जमीन पर हराना कभी आसान नहीं रहा है। यह एक जबरदस्त टीम है जो अंतिम क्षण तक संघर्ष करना जानती है। 

विराट ने कहा कि जब हमने 2014-15 में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो हम रैंकिंग में सातवें नंबर पर थे। श्रीलंका में गाले में हमने पहला टेस्ट गंवा दिया था। इस हार ने हमें पूरी तरह झकझोर कर रख दिया था, जिसके बाद हमने वापसी करते हुए सीरीज जीत कर हासिल की। इस जीत ने हमें खुद पर भरोसा करने का आत्मविश्वास दिया और टीम इंडिया के परिवर्तन का दौर इसी सीरीज जीत के साथ शुरू हुआ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News