जब इस खिलाड़ी ने जडेजा को कहा- मैं तेरे दांत तोड़ दूंगा

Tuesday, Aug 08, 2017 - 08:24 PM (IST)

नई दिल्ली(राहुल): क्रिकेट मैच के दाैरान अक्सर खिलाड़ियों के बीच खींचातानी देखने को मिलती है। कई बार इनकी छोटी सी बात बड़ा विवाद बनकर भी सामने आ उभरता है। हाल ही में भारतीय स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दाैरान बल्लेबाज़ दिमुथ करुणारत्ने पर क्रीज़ न छोड़ने के बावज़ूद ख़तरनाक तरीके से थ्रो मारने का ओरोप लगा, जिसके लिए उन्हें 1 मैच के लिए बाहर किया गया। लेकिन एक बार ऐसा माैका भी आया था जब जडेजा को ही एक खिलाड़ी ने उनके दांत तोडऩे की धमकी दी थी। 

इस खिलाड़ी से मिली थी दांत तोड़ने की धमकी
साल 2014 में जब भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दाैर पर थी तो उस दाैरान जडेजा आैर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच बहस देखने को मिली। मामला यहां तक बढ़ गया था कि एंडरसन ने जडेजा को दांत तोड़ने की धमकी दे डाली। एंडरसन ने जडेजा के साथ उलझते हुए उन्हें धक्का भी दिया था आैर गाली-गलौज भी की थी।

जडेजा ने भी दिया था जवाब
एंडरसन के साथ हुई बहस के दाैरान जडेजा ने भी उन पर हमला करने की कोशिश की थी। उन्होंने एंडरसन को बल्ला दिखाया था, जिसके आरोप साबित होने के बाद उन्हें मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा था। इस घटना के बाद टीम इंडिया ने एंडरसन के खिलाफ आईसीसी के लेवल-तीन के तहत मामला दर्ज करवाया था। लेकिन इस बीच न्यायिक आयुक्त गोर्डन लुईस ने एंडरसन के खिलाफ पर्याप्त ठोस सबूत न होने कारण उन्हें निर्दोष करार दे दिया। 

Advertising