जब हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में ठोक दिए थे 39 रन, देखें वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2017 - 07:43 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांडया अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए सबके दिलों पर राज करते हैं। पांड्या बड़ी शॉटस लगाने में माहिर हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी उन्होंने 96 गेंदो पर 108 रनों की शानदारी पारी खेली। आप यह जान कर हैरान हो जाएंगे की पांड्या ने एक मैच के दौरान एक ही ओवर में 39 रन ठोक दिए थे। ये टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड है।

पांड्या ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2016 के एक मैच में दिल्ली के मध्यम तेज गति के गेंदबाज अकाश सुडान के एक ओवर में 39 रन बटोरे थे जिसमें 34 रन उन्होंने बनाए थे। उसने इस दौरान ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया। इसके अतिरिक्त सुडान ने चार बाई के रन दिए व एक नो बॉल डाली। जिसके कारण उन्होंने एक ओवर में कुल 39 रन दे डाले। दिलचस्प बात यह रही कि सुडान ने कुल 3 ओवरों में 8 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके गेंदबाजी विश्लेषण को बिगाड़कर रख दिया और आनन-फानन में 39 रन ठोक दिए।

एक ओवर में ​​​​39 रन टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड है
एक ओवर में पांड्या के द्वारा बनाए गए 39 रन टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड है। इसके पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिश के नाम था जिन्होंने साल 2012 में एक ओवर में 38 रन बटोरे थे। इससे आप अंदाज लगा सकते हैं कि पांड्या कितने विस्फोटक बल्लेबाज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News